Thursday, January 23, 2020

Ek Nayi Soch || एक नई सोच


You're Most Welcome You Are Visiting Our Website

We Are Provide :- Ek Nayi Soch ,एक नई सोच ,एक नई सोच शायरी , ek nayi soch quotes in hindi , ek nayi soch status in hindi , achi soch status in hindi 

एक नई सोच शायरी 


1.
हर चीज की कीमत 
वक़त आने पर ही पता 
चलती है , मुफत में 
मिलता हुआ ऑक्सीजन 
हस्पताल में 
बहुत महगा बिकता है ! 

2.
पैसा हैसियत 
बदलता है जनाब 
औकात नहीं ! 

3.
मैंने दो तरह के लोगो से 
धोखा खाया है 
एक जो मेरे अपने थे और 
दूसरे वो जो मेरे बहुत 
अपने थे ! 

4.
सच्चे इंसान को 
ही क्यूँ 
हमेसा गलत इंसान को 
इतनी सफाई 
देनी पड़ती है ! 

5.
एक उम्र के बाद 
बीते हुए उम्र की बात 
उम्र भर याद आती है 
लेकिन वो 
बीती हुई उम्र 
उम्र भर वापस नहीं आती !

एक नई सोच शायरी 

6.
चलो ये जन्म 
तो निकल गया 
अगले जन्म में 
जरूर अचे क्रम करेंगे ! 

7.
वक़त अगर 
एक जैसा ही रहता तो 
फिर अपनों की 
पहचान कैसे होती ! 

8.
मुझे छाओ रखा 
खुद जलता रहा धुप में 
मैंने देखा एक फरिस्ता 
मेरे पिता के रूप में ! 

9.
में शुक्रगुजार हु उन लोगों का 
जिन्होंने बुरे वक़त में मेरा साथ 
छोड़ दिया ,
क्योंकि उन्हें बरोसा था की 
में मुसीबतों से अकेला ही 
निपट लगा ! 

10.
आदमी दुःख में काम 
आना चाहिए 
वरना ख़ुशी में तो 
हिजड़े भी नाचने आ जाते है !

Ek Nayi Soch


11.
याद रखना मेरे दोस्त 
माफ़ी गलती होती है 
धोख़े की नहीं !

12.
कर्म चाहे आप कितना भी 
अच्छा कर लो 
लोग तारीफ तो बस 
समसान में ही करेंगे ! 

13.
मैंने गीता और कुरान को 
कभी लड़ते नहीं देखा है 
जो इनके लिए लड़ते है 
उन्हें कभी इन्हे 
पढ़ते नहीं देखा है !

14.
मौका मिले 
तो सारथि 
बनने का प्रयत्न करना 
स्वार्थी बनने 
का नहीं ! 

15.
ज़िंदगी दोस्ती से 
और तरकी 
दुश्मनों से 
नापी जाती है ! 

ek nayi soch quotes in hindi


16.
मुँह पे कड़वा 
बोलने वाले लोग 
कभी धोखा नहीं देते 
क्योकि मैंने 
अक्सर मीठे बोल 
बोलने वालो को वक़त के 
साथ बदलते देखा है !

17.
संबल कर चल नादान 
ये इंसानो की बस्ती है 
ये तो रब को भी आजमा लेते है 
तेरी क्या हस्ती है !

18. 
भरोसा 
खुदा पर है तो 
जो लिखा है तक़दीर में 
वही पाओगे 
भरोसा अगर 
खुद पर है तो 
खुदा वही लिखेगा 
जो आप चाहोगे !

19. 
मेरा ये मानना है की 

में हर किसी के लिए अपने आपको 
अच्छा साबित नहीं कर सकता 
लेकिन में उनके लिए 
बहुत अच्छा हु जो मुझे समझते है 
इंसान खुद की नजर में 
सही होना चहिए 
क्योंकि दुनियाँ तो भगवान से भी 
खुश नहीं है ! 

20. 
सहने वाले जब दर्द 
सह कर भी मुस्कुरादे 
तब उनके दर्द का 
बदला तो ऊपरवाला 
ही लेता है ! 

________________________________________
__________________________
____________

Thank you for visiting our website!




0 Comments:

Post a Comment